Sunday, June 9, 2019

Prithviraj Chauhan Anniversary_पृथ्वीराज चौहान की 874वीं जयंती



हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 874वीं जयंती शनिवार को मनाई गई। इस उपलक्ष्य में अखिल भारतीय रावत महासभा एव राज रावत राजपूत महासभा की राजधानी सर्कल सभा एवं प्रवासी राजस्थान वासियों ने लाडो सराय स्थित पिथौरागढ़ प्रांगण में पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा को माला पहनाई। संस्था के पदाधिकारियों ने पूजा के बाद उनकी वीरगाथा भी सुनाई। कार्यक्रम के संरक्षक रक्षा मंत्रलय से रिटायर सहायक निदेशक देवी सिंह चौहान, शंकर सिंह चौहान, दिल्ली पुलिस अधिकारी संतोष सिंह,सरवन सिह काबरा, पूरन सिंह, रामा सिंह, इंदर सिंह, मोहन सिंह, सीआरपीएफ अधिकारी लक्ष्मण सिंह, आईबी से नारायण सिंह, दिल्ली सरकार के अधिकारी नलिन चौहान, महिला प्रकोष्ठ से मंजुला ठाकुर, अल्पना चौहान, अर्चना ठाकुर, अनन्या चौहान, ¨शजनी पुंडिर शामिल रहे।

सभा के संरक्षक देवी लाल सिंह चौहान ने पृथ्वीराज के जीवन चरित्र व ऐतिहासिक उपलब्धियों पर बात की। शंकर सिंह चौहान, संतोष सिंह, मोहन सिंह सूरजपुरा व इंद्र सिंह ने कहा कि हर व्यक्ति को पृथ्वीराज चौहान से प्रेरणा लेनी चाहिए। नलिन चौहान व अनंत चौहान ने युवाओं को जीवन में संघर्ष कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हुए।

No comments:

First Indian Bicycle Lock_Godrej_1962_याद आया स्वदेशी साइकिल लाॅक_नलिन चौहान

कोविद-19 ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। इसका असर जीवन के हर पहलू पर पड़ा है। इस महामारी ने आवागमन के बुनियादी ढांचे को लेकर भी नए सिरे ...