मैं नियम के बारे में ज्यादा नहीं जानती लेकिन अगर ऎसी बात है तो यह बहुत बढ़िया है। इससे गुणवत्ता नियंत्रण को बढ़ावा मिलेगा। यह ब्रांड और उपभोक्ता को कोई दावा करने से पूर्व थोड़ा और जवाबदेह एवं सतर्क बनाएगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप लोगों को भ्रमित न करें। इसलिए अगर आप विज्ञापन में दावा कर रहे हैं तो उम्मीद करनी चाहिए कि आपका उत्पाद उसे निभाए भी।
-कैटरीना कैफ, हिंदी फ़िल्म अभिनेत्री, केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण परिषद (सीसीपीसी) विज्ञापनों में उत्पाद संबंधी झूठे दावे करने पर निर्माता कंपनियों और फिल्म हस्तियों पर निशाना साधने की योजना पर [इन नियमों के तहत एक पीडित उपभोक्ता, उत्पाद निर्माता कंपनी और विज्ञापन का प्रचार करने वाली हस्ती से क्षतिपूर्ति की मांग कर सकता है।]
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